Breaking News

सिद्धार्थनगर। सूर्या ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट एवं कपिलवस्तु वेल्फेयर सोसायटी के द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह 2019 में मार्गदर्शन शिविर सहयोगी देवेंद्र नाथ इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी कार्यक्रम का सफल आयोजन हुआ। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में डुमरियागंज सांसद जगदंबिका पाल कार्यक्रम शामिल हुए। आयोजक इंजीनियर सर्वेश जयसवाल व अमित त्रिपाठी रहे।

सांसद जगदंबिका पाल ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि सिद्धार्थनगर में बच्चों के अंदर प्रतिभाओं की कमी नहीं है अगर इनको सही मार्गदर्शन दिया जाए तो यहां के बच्चे भी आई०ए०एस० मेडिकल आईआईटी जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं में अपना नाम रोशन करके जनपद अपने माता पिता अपने गांव का नाम भी रोशन करेंगे जिससे जनपद सिद्धार्थनगर के अंदर अपार संभावनाएं भी होंगी आने वाले समय में सिद्धार्थनगर में नए-नए उद्योग की स्थापना की जाएगी जिससे यहां के बच्चों को नौकरी करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा यह मेरा पूरा प्रयास होगा।

मोटिवेशनल ट्रेनर व कपिल्वस्तु वेलफेयर सोसाइटी के प्रबंधक ई०सर्वेश जयसवाल ने अपने संबोधन में कहा जिस तरह से आज इतने सारे बच्चे इकट्ठा हुए हैं उससे यह कहा जा सकता है कि बच्चों के अंदर कंपटीशन की एक अलख जगी है जिससे यहाँ के बच्चे आगे चलकर सिद्धार्थनगर जनपद के लिए एक नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे सर्वेश जयसवाल ने लोगों को जिंदगी के बारे में कई ऐसी बातों को बताया जिससे अपने लक्ष्य को पाने के लिए काफी आसानी होगी।

उन्होंने कहा अगर हमको अपने लक्ष्य को पाना है तो सबसे पहले एक टारगेट निर्धारित करना होगा और और उसी के अनुरूप कार्य करना होगा सूर्या ग्रुप के चेयरमैन अभिषेक पाल ने सूर्या ग्रुप से कराए जाने वाले बिभिन्न पाठ्यक्रम के बारे में बच्चों को एक-एक करके समझाया गया बच्चों को बताया की हमको साहित्यिक शिक्षा के साथ साथ अगर हो सके तकनीकी शिक्षा में अपने बच्चों को प्रवेश दिलाना चाहिए जिससे बच्चों के स्किल में विकास हो सके और बच्चे सफलता के रास्ते पर अग्रसर हो सकें।

देवेंद्र नाथ इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के डायरेक्टर अमित त्रिपाठी, रिंकू पाल जी, आशीष चौधरी जी, मंच का संचालन कर रहे नीतीश पांडे ने जनपद के तमाम विद्यालय से आए हुए प्रधानाध्यापक अध्यापक बंधुओं संजय मिश्रा, ओम प्रकाश यादव, आकाश, अमित उपाध्याय, आशीष शुक्ला, अभिषेक कसौधन, कामरान रिजवी, राकेश श्रीवास्तव, अभिषेक श्रीवास्तव, राजन पांडे, राजेश चंद्र शर्मा, एस०पी०अग्रवाल, सदर तहसील सदर एसडीएम उमेश चंद निगम जी, धीरज जायसवाल व विभिन्न स्कूलों विद्यालयों से हाईवे छात्र महेंद्र प्रताप चौधरी, हिना परवीन, प्रीति प्रभाकर, निशा गुप्ता, स्वेता कसौधन, वैशाली कनौजिया, सृष्टि उपाध्याय, पारुल पांडे, आशीष जैस्वाल, आशुतोष शुक्ला, मोहित शुक्ला, शिवम मिश्रा, सौरभ दुबे, रवी जयसवाल, विकास सिंह, अश्वनी पांडे, शुभम गुप्ता, शिवांगी पांडे करुणेश पांडे आदि उपस्थित रहे।

Comments

Leaver your comment

Enter valid Name
Enter valid Email
Enter valid Mobile
Enter valid Message