Breaking News

सिद्धार्थनगर। जिला मुख्यालय स्थित समाजवादी अध्ययन केंद्र में आज समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ अजहर की स्मृति में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ। 

इस अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित किया गया। बतौर मुख्य अतिथि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पांडेय ने कहा कि डॉ अजहर साहब ने आजीवन समाजिक समरसता के लिए काम किया। उच्च शिक्षित होने के बाद भी उन्होंने ग्रामीण अंचल में ही रहकर लोगों की मदद की। 

विशिष्ट अतिथि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व अध्यक्ष, कलकत्ता मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर अनवारुल हक ने कहा कि उनकी चिंता सिद्धार्थनगर में बुनियादी सुविधाएं बेहतर करने की थी। बढ़नी के समीपवर्ती गांवों में उन्होंने विकास के कई कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

पत्रकार और तालीमी बेदारी के प्रदेश अध्यक्ष सगीर ए ख़ाकसार ने कहा कि डॉ अज़हर के सम्बंध सभी दलों के नेताओं से थे वो पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के करीबी लोगों में से थे। वो अपनी बेबाकी और साफगोई के लिए जाने जाते थे।

आयोजन के संयोजक अध्ययन केंद्र के संस्थापक मणेन्द्र मिश्रा मशाल ने कहा कि डॉ अजहर साहब इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र रहे थे। वे जिले में पढ़े-लिखे लोगों को जमीनी संघर्ष करने के लिए प्रेरित करते रहते थे।

उनके लम्बे गरिमामय सार्वजनिक जीवन को इस सभा के माध्यम से याद किया गया। अध्ययन केंद्र भविष्य में ऐसे आयोजनों के माध्यम से बिना पद के जनता की सेवा करने वाले लोगों के निधन पर उनके परिजनों की उपस्थिति में स्मृति सभा कराया जाएगा।

इस अवसर पर डॉ अजहर के पुत्र मसूद खान, भाई मो. मजहर, इफ्तिखार अहमद सहित अन्य परिवार के सदस्य मौजूद रहे। आयोजन की अध्यक्षता हाजी अहमदुल्लाह ने किया।

स्मृति सभा में प्रमुख रूप से श्री उग्रसेन प्रताप सिंह, मुरलीधर मिश्रा, मो. इब्राहिम, अनूप यादव, करम हुसैन, शकील शाह, जावेद अहमद, निजाम अहमद, अधिवक्ता सरफराज मलिक, राधेश्याम शर्मा, अब्दुल कलाम आजाद, मुज्जमिल प्रधान, भवानी पांडेय, अमित यादव, सुरेन्द्र यादव, गौतम मिश्रा, अनुज उपाध्याय, आशीष पांडेय, राम कृष्ण पांडेय, राजेश गुप्ता ,विष्णु उमर सहित अन्य कई गणमान्य उपस्थित रहे।

Comments

Leaver your comment

Enter valid Name
Enter valid Email
Enter valid Mobile
Enter valid Message