Breaking News

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थनगर जिले के भनवापुर ब्लाक के अंतर्गत मोहम्मद पुर निवासी अहमद रजा खान ने कोलकाता में आयोजित हुए अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का डंका बजा दिया है। फिलीपींस और इंडोनेशिया के खिलाड़ी को मात देकर अहमद रजा ने कांस्य पदक जीता। इस उपलब्धि पर अहमद रजा को बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

कोलकाता के खुदीराम अनुशीलन केंद्र के मैदान में 22 से 24 दिसंबर तक अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता आयोजित था। जिसमें मंगलवार को 92 किलो ग्राम भार वर्ग के तहत अहमद रजा खान का मुकाबला फिलीपींस के नदीर और इंडोनेशिया के जमीउल से हुआ। जिसमें जिले के लाल ने दोनों खिलाड़ियों को मात देकर जीत हासिल कर लिया। अहमद रजा को कांस्य पदक मिला।

भनवापुर ब्लाक क्षेत्र के सामान्य परिवार के मोहम्मद जफर के 20 वर्षीय पुत्र अहमद रजा खान ने ताइक्वांडो क्षेत्र में लगातार उपलब्धियां हासिल की है। इसके पहले बीते 10 से 12 मई तक वाराणसी में चले नेशनल ओपन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया। जबकि हैदराबाद में 11 से 16 जून तक चले अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में ईरान अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाड़ियों को मात देकर सिद्धार्थनगर जिले का डंका बजाया था।

अहमद रजा खान ने बताया कि कोलकाता में आयोजित प्रतियोगिता के दौरान उसे कोरिया के खिलाड़ी से हार का भी सामना करना पड़ा लेकिन फिलीपींस और इंडोनेशिया के खिलाड़ी को पराजित कर कांस्य पदक जीत लिया है।

उन्होंने बताया कि इस मुकाम तक पहुंचाने में उसके पिता मोहम्मद जफर के अलावा कोच विद्यासागर साहनी, डॉक्टर एहसान, डॉ रफीउल्ला खान डुमरियागंज पुलिस क्षेत्राधिकारी महेंद्र सिंह देव की विशेष भूमिका है। वही अहमद रजा की उपलब्धि पर पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है शुभचिंतकों ने बधाई दी है।

Comments

Leaver your comment

Enter valid Name
Enter valid Email
Enter valid Mobile
Enter valid Message